Homeख़बरेंजम्मू-कश्मीर के कठुआ में कड़ी सुरक्षा के बीच भारत जोडो यात्रा फिर...

जम्मू-कश्मीर के कठुआ में कड़ी सुरक्षा के बीच भारत जोडो यात्रा फिर से शुरू

जम्मू में दोहरे विस्फोटों के मद्देनजर कड़ी सुरक्षा के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत जोड़ो यात्रा रविवार को जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले के हीरानगर से फिर शुरू हुई। जम्मू कश्मीर में एक के बाद एक बम धमाके की घटनाओं के बाद सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट मोड में आ गई हैं।

एक दिन के ब्रेक के बाद, जम्मू-पठानकोट राजमार्ग के साथ अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास हीरानगर से सुबह 7 बजे के आसपास पदयात्रा शुरू हुई, जिसे पुलिस और अन्य सुरक्षा बलों ने सील कर दिया।

जे-के प्रदेश कांग्रेस प्रमुख विकार रसूल वानी, कार्यकारी अध्यक्ष रमन भल्ला और सैकड़ों स्वयंसेवकों के साथ तिरंगा लेकर, गांधी ने सुबह लगभग 8 बजे लोंडी चेक प्वाइंट पार करने के बाद सांबा जिले के तपयाल-गगवाल में प्रवेश किया और दोनों तरफ इंतजार कर रहे उत्साही कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने उनका स्वागत किया।

लगभग 25 किलोमीटर की दूरी तय करने के बाद, मार्च सांबा के विजयपुर से जम्मू के लिए फिर से शुरू होने से पहले चक नानक में रात का पड़ाव होगा, जहां यह सोमवार को पहुंचेगा। अधिकारियों ने कहा कि गांधी के लिए पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था की गई है और पुलिस, सीआरपीएफ और अन्य सुरक्षा एजेंसियां शांतिपूर्ण मार्च सुनिश्चित करने के लिए कड़ी निगरानी रख रही हैं।

जम्मू शहर के बाहरी इलाके नरवाल इलाके में शनिवार को दो बम विस्फोटों के मद्देनजर पूरे जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बढ़ा दी गई है, जिसमें नौ लोग घायल हो गए थे। पुलिस को संदेह है कि नरवाल के ट्रांसपोर्ट नगर इलाके में एक मरम्मत की दुकान में खड़ी एक एसयूवी और पास के कबाड़खाने में एक वाहन में दो विस्फोट करने के लिए आईईडी का इस्तेमाल किया गया था।

यह आतंकी हमला ऐसे समय में हुआ है जब कांग्रेस की यात्रा और आगामी गणतंत्र दिवस समारोह के मद्देनजर क्षेत्र में सुरक्षा एजेंसियां हाई अलर्ट पर हैं। मार्च 7 सितंबर को कन्याकुमारी से शुरू हुआ और गुरुवार को पंजाब से जम्मू-कश्मीर में प्रवेश किया। यात्रा 30 जनवरी को गांधी द्वारा कांग्रेस मुख्यालय में राष्ट्रीय ध्वज फहराने के साथ श्रीनगर में समाप्त होने वाली है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments