बृजभूषण की गिरफ्तारी को लेकर खाप पंचायतों का हरियाणा बंद

0
46

भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर लगे यौन शोषण के आरोपों पर दिल्ली पुलिस को 15 जून तक चार्जशीट दायर करना है, इससे पहले खाप पंचायतों ने पहलवानों के समर्थन और बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग पर हरियाणा बंद का ऐलान किया है। खाप पंचायतों ने हरियाणा बंद के ऐलान को लेकर बहादुरगढ़ के आसौदा मोड़ के पास नेशनल हाईवे नंबर 9 पर जाम लगा दिया है। न सिर्फ आसौदा मोड़ बल्कि किसानों ने दिल्ली-रोहतक रोड पर जाम लगा दिया है।

खाप पंचायत ने ऐलान किया था कि हरियाणा बंद के चलते वे लोग राजधानी दिल्ली में दूध और पानी बंद कर देंगे। ये बात रविवार को झज्जर स्थित मांडोठी टोल प्लाजा पर हुई एक जनता संसद में कही गई थी।

#WATCH | Rohtak-Villagers supported by Khap panchayats block the Delhi-Rohtak highway, demanding the arrest of former WFI chief Brij Bhushan Sharan Singh over sexual harassment allegations pic.twitter.com/uuelFeJiRK— ANI (@ANI) June 14, 2023

14 जून को हरियाणा बंद के बाद 18 जून को भारत बंद भी ऐलान पहले से किया गया है। इसके लिए अलग-अलग प्रदेशों के खाप प्रतिनिधियों, संगठनों, व्यापार मंडलों और राजनीतिक दलों से आह्वान किया गया है। 25 मांगो को लेकर 21 सदस्यों की एक कमेटी भी गठित की जा चुकी है। एमएसपी, कर्ज माफी और बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी के मुद्दे पर यही 21 सदस्यीय कमेटी सरकार से बातचीत करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here