अखिलेश ने PM मोदी को दिखाया आईना, कहा- BJP ने सबसे पहले अपनाया परिवारवाद, CM योगी इसके उदाहरण

0
110

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर परिवारवाद का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री का परिवारवाद देखना चाहिए। वो हमसे पहले परिवारवाद के उदाहरण बने हैं। बीजेपी और उन्होंने खुद परिवारवाद अपनाया है।

समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने स्वतंत्रता दिवस पर 160 फीट ऊंचा तिरंगा फहराया। उन्होंने देशवासियों को बधाई दी। साथ ही बीजेपी पर जमकर बरसे। अखिलेश ने प्रधानमंत्री मोदी के लालकिले से दिए गए बयान पर मजाकिया लहजे में तंज कसा।

यादव ने कहा, “प्रधानमंत्री ने लाल किले से कह दिया कि अगली बार भी वो झंडा फहराएंगे। उन्होंने लाल किले से परिवारवाद की बात कही है। तो प्रदेश के मुख्यमंत्री को भी देखना चाहिए, वो हमसे पहले परिवारवाद के उदाहरण बने हैं। हमसे पहले किसी ने परिवारवाद अपनाया है, तो वो बीजेपी ने है।”

अखिलेश यादव ने कहा, “देश में मणिपुर जैसी डरावनी हिंसक घटनाएं दोबारा ना हों। इसका संकल्प हर देशवासी को लेना पड़ेगा। मणिपुर में हुई घटना किसी भी देश में नहीं हुई होगी।

आज के दिन हम लोगों को यह भी अपील करनी चाहिए कि मणिपुर के लोग जिस सद्भावना और प्रेम के साथ मिलजुल कर रह रहे थे, वैसे ही रहें और इस तरह की घटना दोबारा ना हो। जहां हमारी बेटियों, हमारी बहनों के साथ ऐसी घटना न घटी हो। केवल मणिपुर बल्कि देश के किसी भी कोने में इस तरीके का व्यवहार किसी भी बेटी के साथ, महिला के साथ ना हो।”

उन्होंने कहा कि दुनिया में हमारे देश की सबसे ज्यादा आबादी हैं, नौजवानों की संख्या भी बढ़ी है। हमें इस बात पर विचार करना चाहिए कि किसान कैसे खुशहाल हो। हर नौजवान के हाथ में कैसे नौकरी और रोजगार हो, पढ़ाई और शिक्षा का स्तर कैसे बेहतर हो। इस पर विचार करना चाहिए।

सपा प्रमुख ने कहा कि हमें अपने देश की यूनिटी और डायवर्सिटी को लेकर चलना होगा। दुनिया बहुत आगे बढ़ी है, जिस रूप में हमारा देश आजाद हुआ था, जो हमारी सीमाएं थी, वो सिकुड़ी हैं। हमारा देश कैसे मजबूत हो और सीमाएं सुरक्षित हो, इस पर विचार करना चाहिए।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here